पार्टी ने दे दिया है टिकट। अब चुनाव लड़ें या नहीं? जनता की राय मांग रहे कुशाल भारद्वाज

जोगिंदर नगर: विधानसभा चुनावों के लिये थोड़ा ही समय शेष रहा है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित करना भी शुरू कर दिया है। एक राजनीतिक पार्टी ने जोगिंदर नगर से भी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने जोगिंदर नगर से कुशाल भारद्वाज को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

हालांकि पार्टी ने कुशाल भारद्वाज को प्रत्याशी बना दिया है, लेकिन कुशाल भारद्वाज ने जनता से इस बारे में राय मांगी है कि क्या उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं। इसके लिए उन्होंने 29 सितंबर को कार्यकर्ताओं, समर्थकों व शुभचिंतकों की बैठक बुलाई है। जोगिन्दर नगर बाजार में स्थित सामुदायिक भवन में उन्होंने यह बैठक रखी है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर दी है। आप भी पढ़ें कुशाल भारद्वाज ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा है।

🔴 क्या मुझे जोगिन्दर नगर से चुनाव लड़ना चाहिए? चुनाव लड़ने बारे 29 सितम्बर की बैठक में कार्यकर्ताओं, समर्थकों व शुभचिंतकों के साथ-साथ जनता से पूछ कर लिया जाएगा अंतिम फैसला। आप सब इस बैठक में सादर आमंत्रित हैं।

🔴 विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए पिछले कई दिनों से मुझे जोगिन्दर नगर की प्रबुद्ध जनता की तरफ से दवाब बढ़ता ही जा रहा है। मेरी तरफ से चुनाव के लिए आग्रह या निवेदन किये बिना ही मेरी पार्टी की राज्य कमेटी ने टिकट भी फाइनल कर दिया है। हालांकि मेरी पार्टी में टिकट मांगने की ऐसी कोई परंपरा भी नहीं है। यहां निजी हित को नहीं बल्कि सार्वजनिक हित व देश हित को ही तरजीह दी जाती है।

🔴 सच बताऊं तो चुनाव लड़ने बारे मेरी अपनी तरफ से व हमारी जोगिन्दर नगर कमेटी की तरफ से अभी तक कोई तैयारी भी शुरू नहीं की गई है और न ही इस बारे कोई प्रचार शुरू किया है। मैं और मेरी पार्टी के लोग भारी बारिश से हुए नुकसान का दंश झेल रहे लोगों की सहायता के लिए दिन रात जुटे हैं। सड़क, बिजली, पानी की समस्या झेल रही जनता की सहायता को ही सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। इसलिए हम चुनाव लड़ने से ज्यादा तवज्जो लोगों की सहायता करने को दे रहे हैं। कोरोना काल में जब विधायक, सांसद, चुनावी समाजसेवियों व किसी अन्य पार्टी के लोगों ने मुसीबतजदा लोगों की सहायता करने से कन्नी काट ली थी तो हम लगातार तीन महीने राहत, सहायता कार्यों व बाहर फंसे लोगों को घर पहुंचाने के काम में दिन रात डटे रहे। दूसरी लहर के दौरान अपना दो साल का जिला परिषद का पूरा वेतन जरूरतमंदों की सहायता मैं लगा दिया। घर, गौशाला जलने या रहने पर गरीबों में अपने एक साल का पूरा वेतन दान कर दिया। उसके लिए कभी अपनी जयकार नहीं करवाई, फूलों के हार नहीं पहनवाये, पांडाल लगाकर सबके सामने नहीं बल्कि गरीब के घर द्वार पहुंच कर सहायता राशि प्रदान की।

🔴 सहायता व राहत कार्यों के दौरान, मूलभूत सुविधाओं हेतु जन संघर्षों के दौरान सबको मेरी ही पार्टी अच्छी लगती है तो फिर चुनावों के वक्त विरोधियों के इस प्रचार से क्यों प्रभावित होते हैं कि पार्टी ठीक नहीं है। जो पार्टी गरीब, किसान, मजदूर, कर्मचारी, छात्र, बेरोजगार, महिलाओं, छोटे व्यवसायियों व कमजोर तबकों के हितों के लिए काम करती है,वह चोरी से धन कमाने वाले धन्नासेठो व उनके चमचों को क्यों अच्छी लगनी?

🔴 इस बार सच्चाई यह है कि जोगिन्दर नगर के हर क्षेत्र से हर वर्ग व उम्र के लोग लगातार बोल रहे हैं कि आप चुनाव जरूर लड़ो , क्योंकि इस बार किसी की धन दौलत देखकर नहीं, बल्कि 12 महीने जनता के काम आने वाले और काम करवाने की दृढ़ इच्छा रखने वाले को ही विधायक बनाना है। मेरे जिला परिषद के कार्यों की तुलना सताधारी पार्टी के विधायकों व मंत्रियों से की जा रही है तथा सबसे तारीफ ही मिल रही है। मैं इस बारे में एक बार जोगिन्दर नगर की जनता से पूछना चाहता हूं कि क्या आप लोग आगामी विधान सभा चुनाव में तन, मन धन से मेरा साथ देने के लिए तैयार हैं? मुझे सिर्फ तारीफ नहीं सुननी है। खुलकर लोगों का साथ चाहिए। जब काम के मामले में 12 महीने मैं किसी से भेदभाव नहीं करता हूं तो फिर वोट के मामले में इतना संकोच क्यों। यदि भराड़ू जिला परिषद वार्ड के लोग मुझे 6 हजार वोटों के भारी अंतर से रिकॉर्ड तोड़ जीत दिलवा सकते हैं तो बाकि जनता क्यों पीछे रहे। जबकि भराड़ू जिला परिषद वार्ड से ज्यादा संघर्ष व काम मैंने व मेरी पार्टी ने दूसरे इलाकों में किये हैं।

🔴 मैं अपने सभी समर्थकों, कार्यकर्ताओं व शुभ चिंतकों की राय लेना चाहता हूं कि क्या मैं सच नें ही आप सबके भरोसे चुनाव लड़ूं? यदि आप मुझे आदेश देते हैं कि मैं चुनाव न लड़ूं तथा वोट खरीदने वाले वोट के सौदागरों के लिए मैदान छोड़ दूं तो मैं इस बारे में अपनी पार्टी से बात करूंगा कि जोगिन्दर नगर की जनता यह तो चाहती है कि मैं और मेरी पार्ची उनके सारे काम करूं, लेकिन वे यह नहीं चाहते कि मैं चुनाव लड़ूं।

🔴 आप सबकी राय जानने के लिए वीरवार 29 सितम्बर, 2022 को जोगिन्दर नगर बाजार में स्थित सामुदायिक भवन में सभी कार्यकर्ताओं, समर्थकों व शुभ चिंतकों की बैठक बुलाई गई है। मुझे उम्मीद है कि मुझे चाहने वाले सभी लोग उस मीटिंग में जरूर आयेंगे। हमारी जोगिन्दर नगर कमेटी की आज हुई बैठक के फैसले के आधार पर मैं अपनी तरफ से आप सबको इस बैठक के लिए सादर आमंत्रित करता हूं।

Leave a Comment