नन्हीं बच्ची सैनिक पापा को लगाती रही बार-बार आवाज, सभी के दिल पसीजे

भारतीय सेना के 21 पंजाब रेजिमेंट में कार्यरत जोगिंद्रनगर की ग्राम पंचायत गलू के दुल गांव के 27 वर्षीय सैनिक अमित कुमार का शव रविवार को जैसे ही उनके घर पहुंचा तो हर आंख नम हो गई। सैनिक की पौने दो साल की मासूम बच्ची सैजल अपने पापा को बार-बार आवाज लगाती रही, लेकिन उसे क्या पता कि उसके सिर से पापा का साया अब हमेशा के लिए उठ गया है।

सैनिक की पत्नी मनीषा सहित माता गौरी व पिता राजेन्द्र का रो-रो कर बुरा हाल है। दो माह पहले ही छुट्टी पर आए अमित कुमार आजकल सियाचिन में तैनात थे। हाल ही में डयूटी के दौरान उन्हें पेट में दर्द उठा, जिस पर लेह अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया। चार-पांच दिन ठीक रहने के बाद उन्हें फिर से दर्द उठा, जिसके लिए उन्हें चंडीगढ़ लाया गया और वहां पर उनका फिर से ऑपरेशन हुआ, लेकिन यहां उनकी मौत हो गई।

रविवार को जब सैनिक की पार्थिव देह दुल गांव पहुंची तो पूरा गांव गमगीन हो उठा। शादी के जोड़े में पति अमित कुमार को विदा कर रही पत्नी मनीषा का रो-रो कर बुरा हाल है और वह कई बार बेहोश भी हो गई है।

सैनिकों ने अमित कुमार को सलामी देकर अंतिम विदाई दी। स्थानीय श्मशान घाट में अमित कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके छोटे भाई निशू ने उन्हें मुखाग्नि दी। बता दें कि सैनिक अमित कुमार के पिता होशियार सिंह लोक निर्माण विभाग में बेलदार के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता गौरी गृहिणी हैं।

Leave a Comment