जोगिंदर नगर के किशोर ने PUB-G खेलते हुए लुटाए 40 हजार रुपये, थाने पहुंचे माता-पिता

जोगिंदर नगर: आजकल हर घर में स्मार्टफोन हैं और ऐसे में बच्चों को स्मार्ट फोन में गेम खेलने की लत लग गई है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के जोगिंदर नगर में एक किशोर ने पबजी गेम (PUB-G Game) खेलते हुए 40 हजार लुटा दिए। किशोर जोगिंदर नगर में निजी स्कूल का छात्र है। जब माता पिता को बच्चे की इस हरकत का पता चला तो मंगलवार को लिखित शिकायत पुलिस थाना में दर्ज कराई।

जानकारी के अनुसार, किशोर ने पब्जी गेम खेलते हुए आमदनी के चक्कर में यह पैसे लुटाए हैं। पुलिस को दी शिकायत में किशोर के माता-पिता ने बताया कि डेढ़ महीने के अंतराल में 2, 3 और 5 हजार करके यह धनराशि निकाली गयी हैं। थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने माता-पिता की शिकायत के आधार पर आगामी जांच शुरू कर दी है।

जोगिंदर नगर अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ चिकित्सक डॉक्टर रोशन लाल कौंडल ने बताया कि मोबाइल बच्चों को मानसिक रूप से कमजोर कर रहा है। जिससे बच्चों के सोचने और समझने की क्षमता पर विपरीत असर पड़ रहा है। उन्होंने बच्चों से स्मार्टफोन की लत छुड़ाने के लिए शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की बात कही।

उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अभिभावक बच्चों को ज्यादा से ज्यादा आउटडोर गेम खेलने की सलाह दें। घर के काम करते समय बच्चों को अपने साथ मशगूल रखने की कोशिश करें।

बता दें कि वर्ष 2020 में पब्जी गेम को भारत में बैन कर दिया गया था, जिसके बाद कई यूजर वीपीएन की मदद से इस गेम को खेलते हैं। सूबे में दूसरी ऑनलाइन गेम्स खेलने के दौरान भी पैसे लुटाने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a Comment