जोगिंदर नगर बस डिपो को मिली अस्थाई वर्कशॉप, अब यहां होगी बसों की मरम्मत

जोगिंदर नगर बस डिपो में अब एचआरटीसी बसों की मरम्मत खुले आसमान के नीचे नहीं होगी। सरकाघाट मार्ग पर परिवहन निगम को वर्कशॉप के लिए करीब 14 बिस्वा भूमि आबंटित कर दी गई है।

यहां पर निगम की बसों की पार्किंग और उनके मरम्मत के लिए शेड सुविधा की भी व्यवस्था है। मैकेनिकल स्टाफ और मशीनरी में भी बढ़ोतरी करने की कवायद निगम ने शुरू की है। बस डिपो से करीब 400 मीटर दूर बिजली बोर्ड की भूमि को जोगिंदर नगर परिवहन निगम ने वर्कशॉप के रूप में इस्तेमाल लाने के तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली है।

ऐसे में अब बस अड्डे में खुले आसमान के नीचे निगम की बसों की मरम्मत नहीं होगी। अस्थाई वर्कशॉप में निगम की बसों की मरम्मत से मैकेनिकल स्टाफ को ही नहीं, बल्कि बस अड्डे में निगम की बसों में सफर करने के लिए पहुंच रहे यात्रियों को भी राहत मिलेगी।

बस डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक कुलदीप सिंह ने बताया कि बसों की मरम्मत के लिए चिन्हित जमीन में अस्थाई वर्कशॉप को इस्तेमाल में लाना शुरू कर दिया गया है।

बस डिपो जोगिंदर नगर से रोजाना 82 रूटों पर निगम की बसों में हजारों यात्री सफर करते हैं। इनकी मरम्मत बस अड्डे में ही करने पर मैकेनिकल स्टाफ को तेज धूप और बारिश में दिक्कतें झेलनी पड़ती थी यात्रियों को भी बस अड्डे में मरम्मत कार्य के दौरान अव्यवस्था झेलनी पड़ती थी।

Leave a Comment