Online Legal India नाम की ये कंपनी करती है Fraud, नाम पर न जाएं

ऑनलाइन लीगल इंडिया (Online Legal India) एक ऐसी कंपनी जिसको आप जीएसटी, कंपनी या ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन जैसे किसी काम के लिए पैसा देते हैं। मगर काम के बदले आपको मिलती है सिर्फ परेशानी और mental harassment. एक ऐसी कंपनी जिसके नाम में तो लीगल है, मगर काम इसके बिल्कुल विपरीत।

इस कंपनी को आपसे सिर्फ पैसा चाहिए। पैसा मिलने के बाद यह कंपनी आपसे कह सकती है कि सुनो बाबू, आपके साथ फ्रॉड हो गया है। मगर नहीं, इन्हें आपको परेशान भी तो करना है। पैसा देने के बाद आपको एक ईमेल आएगा कि आपके नंबर पर कॉल की गई मगर कॉल लग नहीं रही। फिर कॉल आएगी और कहां जाएगा कि उन्हें आपकी आवाज नहीं आ रही और यह बोलकर कॉल काट दी जाएगी। ऐसा एक बार नहीं बार-बार होगा, लगातार होगा और हर बार होगा। इन्हीं हरकतों से आपको कई दिन कई हफ्तों तक परेशान किया जाएगा।

आप ईमेल करेंगे, ईमेल का जवाब नहीं आएगा। चैट सपोर्ट पर बात करेंगे तो जवाब आएगा कि आपको कॉल आ जाएगी। कॉल आएगी जरूर मगर होगा फिर वही आपकी आवाज इन्हें सुनाई नहीं देगी। बस यही इनका धंधा है। अब आप सोचेंगे कि आप इनसे ईमेल या फिर चैट पर क्यो बात करेंगे, आप सीधे इन्हें कॉल कर लेंगे। पर कॉल लगेगी, तभी तो करेंगे ना। जब आप इन्हें पैसा दे देते हैं उसके बाद इनसे कॉल पर बात करने का आपके पास कोई भी रास्ता नहीं बचता है जब तक कि ये लोग आपसे बात ना करना चाहे।

इनके पास आपके ईमेल का जवाब देने के लिए बिल्कुल भी समय नहीं है। मगर आप ट्विटर पर क्या लिख रहे हैं उसको ट्रैक करने के लिए यह पूरी तरह से खाली बैठे हैं। जैसे ही आप ट्विटर पर इनके बारे में कुछ लिखते हैं, तो उसी के साथ ही कॉल पर आवाज ना आने की दिक्कत भी ठीक हो जाती है। उसके बाद आपको कॉल आती है। चमत्कार होता है और आपकी आवाज भी इन्हें सुनाई देने लगती है।

फिर आपसे ट्वीट डिलीट करने के लिए कहा जाता है। बकायदा आपके द्वारा किए सभी ट्वीट्स के लिंक आपकी ईमेल पर भेजे जाते हैं। जल्दी से जल्दी आपका काम पूरा करना करने की बात कही जाती है। आप अपने पैसे का रिफंड मांगते हैं, तो रिफंड करने की बात भी मान ली जाती है।

मगर सावधान, ये सिर्फ एक छलावा है। जिसका मकसद है आपके ट्वीट या रिव्यु को डिलीट करवाना। आपके सामने कई प्रकार की शर्ते रखी जाएगी। अगर आप ट्वीट डिलीट करने के लिए नहीं मानते हैं, तो आपके ऊपर पर केस करने की बातें कहकर भी आपको डराने की कोशिश की जाएगी।

ऐसी धोखेबाज कंपनियों और इनकी धमकियों से डरे नहीं। इन कंपनियों से सावधान रहें और इनके जाल में फंसने से बचें। अगर आप ऐसी ही किसी धोखेबाज कंपनी का शिकार हुए हैं तो उसका पर्दाफाश करें ताकि और लोग इनके चंगुल में फंसने से बच सकें।

Leave a Comment