बारिश का कहर: लड़भड़ोल में रिहायशी मकान हुआ जमींदोज

लडभड़ोल: पूरे प्रदेश सहित मंडी जिले में भी जारी मूसलाधार बारिश से अब हालात बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. मंडी जिले की लडभड़ोल तहसील में भारी बारिश के बाद एक रिहायशी मकान जमींदोज होने की घटना सामने आई है.

स्थानीय लोगों द्वारा मकान गिरने का लाइव वीडियो भी बनाया गया है. जिसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. हालांकि गनीमत रही की मकान गिरने से कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है. खतरे को भांपते हुए लडभड़ोल प्रशासन ने पहले ही मकान में रह रहे लोगों को कहीं ओर दूसरी जगह भेज दिया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार तहसील लडभड़ोल से कुछ ही दूरी पर लडभड़ोल- कांढापत्तन सड़क के समीप गांव गोरा में बुधवार दोपहर को प्यार चंद, पुत्र स्वर्गीय रूप सिंह ठाकुर का मकान भूस्खलन चलते देखते ही देखते जमींदोज हो गया. भूस्खलन के के कारण मकान का भारी मात्रा में मलबा सड़क पर गिर गया जिससे यहां पर सड़क मार्ग भी बंद हो गया है. भूस्खलन के कारण मकान गिरने से प्यार चंद का लाखों का नुकसान हो गया है. वहीं, मकान के अलावा इस भूस्खलन से विद्युत बोर्ड को भी खासा नुकसान पहुंचा है.

भूस्खलन के दौरान विद्युत उपमंडल लडभड़ोल के बिजली के खंभे भी धराशाई हो गए हैं. जिससे काफी देर तक बिजली की आपूर्ति बंद रही. बाद में बहुत मुश्किल से विभाग के कर्मचारियों ने बिजली की आपूर्ति को फिर से बहाल किया. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन की ओर से तहसीलदार मेघना स्वामी अपने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया.

तहसीलदार मेघना स्वामी ने बताया कि भारी बारिश के कारण हुई लैंडस्लाइडिंग के कारण मकान गिर गया है और मकान में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने पहले ही दूसरी जगह पर शिफ्ट करवा दिया था, क्योंकि उन्हें इस हादसे का पहले से ही अंदेशा हो गया था. उन्होंने प्रभावित परिवार को की मदद उपलब्ध करवाने की बात कही.

गौरतलब है कि प्रदेश में बीते 5 दिन मूसलाधार बारिश हो रही है. हर जगह लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बुधवार सुबह भी प्रदेश सहित मंडी जिला में भी बादल जमकर बरसते रहे. इस मूसलाधार बारिश के कारण ही भूस्खलन जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं.

Leave a Comment